Header Ads

test

घायल वन्यजीवों का समय पर उपचार नहीं करने से गुस्साए ग्रामीणों का प्रदर्शन, थिराजवाला में चक्काजाम भी किया


पीलीबंगा |वन विभागके उदासीन रवैये के खिलाफ गुरुवार को क्षेत्र के वन्यजीव प्रेमियों का आक्रोश फूट पड़ा। वन्यजीव प्रेमियों ने बताया कि विभाग कुत्तों के हमले या अन्य दुर्घटना में घायल वन्यजीवों की बिल्कुल भी सारसंभाल नहीं कर रहा है। ग्रामीणों ने सुबह पीलीबंगा-कैंचियां लिंक रोड पर स्थित थिराजवाला बस स्टैंड के पास सड़क पर जाम लगा दिया। 
निजी रेस्क्यू सेंटर संचालक महावीर सिंवर ने बताया कि इसके बाद गोशाला तथा बजरंग दल कार्यकर्ताओं के सहयोग से पीलीबंगा स्थित वन-विभाग कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन तथा नारेबाजी की गई। इस पर ग्रामीणों तथा कार्यकर्ताओं ने मांगे मानने पर कार्यालय के समक्ष धरना स्थगित करने का निर्णय लिया। 
इस मौके पर बजरंग दल कार्यकर्ता इंद्रजीत नंदीवाल, सचिन सियोता, मणीसिंह, विक्रम इंदौरा, विकास, चंदन, भूप शाह, मनीष कुमार कपिल मेघवाल आदि मौजूद थे। विभागीय उदासीनता के चलते कुत्तों के हमले में घायल वन्यजीवों को सही समय पर उपचार नहीं मिलने से उनको अकाल मौत का शिकार होना पड़ रहा है। वहीं रेंजर शंकरलाल स्वामी ने बताया कि उपखंड स्तर पर घायल वाहनों को लाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में डीएफओ को इस संबंध में अवगत करवा दिया गया है। 

No comments