Header Ads

test

आज डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर


हनुमानगढ़  जिले में सरकारी डॉक्टर्स 33 सूत्री मांगों को लेकर समझौता लागू नहीं करने एंव दमनकारी नीति के विरोध में शुक्रवार को फिर से सामूहिक अवकाश पर जाएंगें। अरिस्दा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी ने इसको लेकर एक वीडियो संदेश जारी कर डॉक्टर्स से एक दिवस का सामूहिक अवकाश पर जाने का आह्वान किया। इसमें उन्होंने कहा कि डॉक्टर को माननीय चींटी समझते हैं और हाथी को चींटी को अपनी ताकत दिखानी होगी। उन्होंने सरकार पर सेवारत डॉक्टर्स से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीयत में खोट है और आत्मसम्मान की लड़ाई के लड़ेंगे। 

खास बात है कि सामूहिक अवकाश को अरिस्दा पदाधिकारियों ने पुष्टि की है लेकिन सीएमएचओ पीएमओ ने बताया कि एक भी सेवारत डॉक्टर की ओर से सीएल को लेकर किसी तरह की सूचना नहीं दी गई। ऐसे में कैसे मान लिया जाए कि डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। रात दस बजे तक जिला अस्पताल के पीएमओ सीएमएचओ को एक भी सेवारत डॉक्टर ने सीएल की सूचना नहीं दी थी। 
ऐसे में प्रशासन की ओर से ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं किए गए। हालांकि इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारी प्राइवेट अस्पतालों से सहयोग लेने पर चर्चा करते रहे। गौरतलब है कि पिछले माह छह नवंबर को भी डॉक्टर भूमिगत हो गए थे। इसके बाद जिला प्रशासन ने अतिरिक्त व्यवस्था के तौर पर आयुष डॉक्टर्स सहित अन्य की ड्यूटी लगाई थी। वहीं बीकानेर पीबीएम अस्पताल से भी डॉक्टरों को यहां भेजा गया था। ऐसे में वैकल्पिक इंतजाम नहीं होने पर रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि डॉक्टर्स के सामूहिक अवकाश को लेकर किसी तरह की लिखित में सूचना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के पास नहीं आई है। अगर फिर भी जिले में किसी स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर जाते हैं तो वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। जरूरत पड़ने पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए आयुष डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी।

No comments