Header Ads

test

खातेदारी सनद जारी करने की मांग की कोई सुनवाई नहीं- बढ़ता जा रहा है किसानों का रोष


बड़ोपल बारानी क्षेत्र में काश्तकारों को खातेदारी सनद जारी करने की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय के समक्ष विगत 25 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे काश्तकारों की अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में किसानों का रोष बढ़ता जा रहा है। अब किसानों ने निर्णय लिया है कि वह विभिन्न सहयोगी संगठनों के साथ 30 जनवरी को जिला मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा। 

शनिवार को अनशनस्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए माकपा नेताओं व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने सरकार व प्रशासन को किसान व आमजन विरोधी बताया। इस दौरान अनशन में शामिल लोगों ने सरकार व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए किसानों की मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने व आवश्यकता पड़ने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही। शनिवार को धरने में कामरेड रामेश्वरलाल वर्मा, मनीराम मेघवाल, गोपाल बिश्नोई, कमला मेघवाल, निखिल बिश्नोई, दर्शन सिंह, क्रय विक्रय सहकारी समिति के पूर्व अध्यक्ष भंवरलाल गोदारा सहित अनेक ग्रामीण व काश्तकार शामिल हुए।
सरपंच एसोसिएशन और माकपा ने दिया समर्थन 
शनिवार को अनशन पर बैठे काश्तकार सोहनपाल भादू, किशोर भादू, दीपाराम जाखड़, उग्रसैन छींपा व अवतार सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा लगातार उनकी अनदेखी किए जाने से क्षुब्ध होकर उन्होंने आंदोलन को तेज करते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव करने का निर्णय लिया है। वहीं शनिवार को पीलीबंगा सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनलाल घिंटाला व माकपा के सहयोगी संगठन सीटू ने 30 जनवरी के प्रस्तावित घेराव को खुलकर समर्थन देने की घोषणा की। 

No comments