Header Ads

test

पीलीबंगा से धान खरीद 1.08 करोड़ देने से इंकार करने वाली कंपनी का प्रोडेक्शन मैनेजर गिरफ्तार


पीलीबंगा : कस्बे की एक व्यापारिक फर्म से करोड़ों रुपए का धान खरीदकर रुपए देने से इंकार करने के आरोप में थाने में पंजाब के अमृतसर की एक निजी कंपनी बीएन ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के विरुद्ध दर्ज धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने बीते शुक्रवार को कंपनी के प्रोडक्शन मैनेजर को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे रिमांड पर लिया गया है। 
जानकारी अनुसार धान के सीजन में कंपनी के साझेदार सुरेंद्र पुत्र राजपाल चड्ढा, वरुण चड्ढा, अंकुश चड्ढा व प्रोडक्शन मैनेजर दीपक चड्ढा भी धान की खरीद के संबंध में उनकी दुकान पर आते जाते रहे। इसी दौरान 31 मार्च 2016 तक उन्होंने कंपनी को कुल 7 करोड़ 42 लाख 27 हजार 551 रुपए का धान खरीद कर भिजवा दिया। जिसकी एवज में कंपनी ने उन्हें 6 करोड़ 33 लाख 98 हजार 931 रुपए का भुगतान कर दिया। शेष रहे 1 करोड़ 8 लाख 28 हजार 620 रुपए कंपनी के मालिकों से मांगें तो वे भुगतान करने में टालमटोल करते रहे। 
इस मामले में पीलीबंगा के थाना प्रभारी के अनुसार निजी कंपनी बीएन ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बैंक खातों की डिटेल भी मंगवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कंपनी पर पंजाब के बैंकों के करीब 200 करोड़ रुपए तथा पंजाब की विभिन्न मंडियों के व्यापारियों के करोड़ों रुपए हड़प कर जाने का भी आरोप है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है। ऐसे में कई और मामले खुलने के आसार हैं। 

थाना प्रभारी विष्णु खत्री के अनुसार गौरव पुत्र ओमप्रकाश जाति अरोड़ा निवासी वार्ड 25 हनुमानगढ़ टाउन ने विगत 17 मई 2017 में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी कस्बे के नवीन मंडी यार्ड में अरोड़ा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से एक व्यापारिक फर्म है। जिस पर वह कृषि जिंसों की क्रय विक्रय का काम करता है। दिसंबर 2014 में चावलों का विदेशों में एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी बी एन ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड अटारी रोड, ठासा, अमृतसर का डायरेक्टर कृष्णचंद्र पुत्र राजपाल चड्ढा पीलीबंगा में उसकी दुकान पर आया और उसकी फर्म को पीलीबंगा धान मंडी से धान की खरीद कर उन्हें भिजवाने के लिए अनुबंधित कर लिया। 

No comments