Header Ads

test

पीलीबंगा के रहने वाले पिता-पुत्र चलाते थे चोर गिराेह, गोदामों से चुराते थे जिंसें,

रावला पुलिस ने घड़साना, सूरतगढ़ के गोदामों में चोरियों का खुलासा किया 

करीब 21 दिन पहले कस्बे में रिको ऐरिया में बंद फैक्ट्री में गोदाम से 62 क्विंटल ग्वार की चोरी के मामले पुलिस ने गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में दो पिकअप जब्त कर चोरी हुआ 62 क्विंटल ग्वार बरामद कर लिया है। ग्वार चोरी के मामले में पुलिस ने संजीव उर्फ संदीप पुत्र बछवाराम बावरी, राणा उर्फ राणिया, लेखराम उर्फ लेखिया, जयप्रकाश उर्फ प्रकाश बावरी, भूड़ियाराम, रूपाराम व बछवाराम बावरी निवासी 35 एसटीजी को गिरफ्तार कर किया है। गिरोह का सरगना बछवाराम बावरी व संजीव उर्फ संदीप पिता-पुत्र हैं। एक अन्य कल्लू बावरी निवासी हांसलिया की तलाश की जा रही है। गिरोह ने सूरतगढ़ और बिछवाल में स्थित गोदाम में चोरी करना भी कबूल किया है। गिरोह के सरगना संदीप ने पूछताछ में खुलासा किया है कि चोरी करने में मजदूरों को भी शामिल करते थे। दो हजार रुपए के हिसाब से मजदूरी दी जाती थी। 
सीआई अमरजीत चावला ने बताया कि गिरोह की गिरफ्तारी व ग्वार की बरामदगी में घड़साना थाना के हेड कांस्टेबल विष्णु बिश्नोई, सिपाही विनोद व विक्रांत तथा रावला थाना के एएसआई बनवारी स्वामी की भूमिका रही है। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चोरी पकड़ने के लिए उक्त पुलिस की टीम गठित की थी। 
सूरतगढ़ में वेयरहाउस के बंद गोदाम से 26 क्विंटल गेहूं चोरी हुआ था 
बुधवार को सीआई अमरजीत चावला ने बताया कि गिरोह का सरगना संजीव कुमार उर्फ संदीप बावरी 35 एसटीजी थाना क्षेत्र पीलीबंगा का रहने वाला है। संदीप ने अपने गिरोह में अपने कई रिश्तेदारों को भी शामिल कर रखा है। ग्वार चोरी से पहले गिरोह के कल्लू बावरी निवासी हांसलिया ने रैकी की थी। संदीप का भाई सोनीराम बावरी भी गिरोह में शामिल है। हालांकि वह अब वह दो माह से जेल में है। सीआई ने बताया कि संजीव उर्फ संदीप के भाई सोनीराम ने 2015 में रावलामंडी के रिको ऐरिया की बंद फैक्ट्री के गोदाम में सरसों की बोरियां चुराई थी। इसी कारण रिको ऐरिया की सभी फैक्ट्री के गोदाम की जानकारी है। पूछताछ में पकड़े चोरों ने सूरतगढ़ व बीकानेर के बीछवाल में चोरी करना कबूल किया है। पूछताछ में गिरोह के सरगना संजीव उर्फ संदीप ने बताया कि सूरतगढ़ में स्टेट वेयर हाऊस से पिछले दिनों गिरोह के साथ गेहूं चोरी किया था। यह गेहूं बरामद कर सूरतगढ़ पुलिस को सौंप दिया है। बीछवाल में चोरी कबूल करने के बाद वहां की पुलिस को सूचना भिजवा दी। संदीप के खिलाफ चोरी के दो मामले हरियाणा के हिसार में दर्ज हैं। वहीं पीलीबंगा व सूरतगढ़ में मारपीट के मामले भी दर्ज हैं। 
वेयरहाऊस के बंद गोदाम से 5 फरवरी की रात 52 बैग गेहूं चोरी हो गया था। चोरी की वारदात का 6 फरवरी की सुबह स्टैग में लगे बैगों की गिनती करने पर पता चला। बंद गोदाम से 26 क्विंटल गेहूं चोरी को लेकर श्रमिकों ने धरना-प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया था कि चोरी की यह वारदात मिलीभगत से हुई है। वहीं विभागीय स्तर पर भी जांच की गई। बाद में एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया। गोदाम में चोरी को लेकर सिटी थाना में एफआईआर दर्ज की गई थी। विभागीय अधिकारियों ने गेहूं और मूंगफली के स्टॉक का भौतिक सत्यापन भी किया था।

No comments