Header Ads

test

सूरतगढ़ रोड पर गांव अमरपुरा राठान के पास टैंपो व कार में भिड़ंत, टैंपो में सवार 11 लोग गंभीर घायल


पीलीबंगा| सूरतगढ़ रोड पर गांव अमरपुरा राठान के पास मंगलवार सुबह एक टैंपो व कार में हुई भिड़ंत में टैंपो में सवार 11 जने गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में 7 जनों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालात के चलते हनुमानगढ़ रेफर कर दिया गया जबकि 4 जने कस्बे के सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। घटना को लेकर कार चालक के विरुद्ध थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार घटना में घायल हुए गुरदेव सिंह (45) पुत्र अमर सिंह जाति रायसिख निवासी चक 33 एसटीजी ने दौराने इलाज पर्चा बयान दिया कि प्रात: 11 बजे वह अपनी पुत्री किरणजीत कौर (26) के साथ टेक सिंह के टैंपो पर सवार होकर दवाई लेने के लिए पीलीबंगा आ रहा था। टैंपो में उसके साथ दया बाई (40) पत्नी गोविंदराम निवासी अमरपुराराठान, प्रमिला सुथार (24) पत्नी जगदीश निवासी प्रेमपुरा, राजवंती (45) पत्नी साधूराम निवासी अमरपुराराठान, नंदराम (50) पुत्र ज्वाराराम निवासी अमरपुरा, पूनम (30) पत्नी रामस्वरूप मेघवाल निवासी चक 34 एसटीजी व बालक गोविंद (2) भी सवार थे। 
कार तेज गति से आ रही थी, टैंपों में सवारियां क्षमता से अधिक थीं 
अमरपुरा रेलवे क्रॉसिंग पार करते ही सामने से तेज गति से आ रही कार के चालक सरदार भगवंत सिंह निवासी संगरूर (पंजाब) ने तेज गति व लापरवाही से कार चलाते हुए कार उनके टैंपो में दे मारी, जिससे टैंपो में सवार सभी लोगों के गंभीर चोटें आईं। सभी को 108 एंबुलेंस से हॉस्पीटल लाया गया। जहां से प्रमिला, किरणजीत कौर, राजवंती, नंदराम, मलकीत कौर, पूनम व गोविंद को प्राथमिक उपचार के बाद हनुमानगढ़ रैफर कर दिया गया। 
फोरलेन का पुनर्निर्माण होने के कारण एक तरफ का आवागमन बंद है 
इस भीषण हादसे का मुख्य कारण फोरलेन का पुनर्निर्माण होने के कारण एक तरफ का आवागमन बंद किया जाना है। इस निर्माण कार्य के दौरान कस्बाक्षेत्र में भी पूर्व में कई हादसे हो चुके है। इन हादसों की रोकथाम को लेकर पूर्व में नगर के विभिन्न संगठनों ने प्रशासन से फोरलेन मार्ग का पुनर्निर्माण करवा रही संबंधित एजेंसी से निर्माण कार्यस्थल पर साईन बोर्ड व रेडियम प्लेट्स लगाने की मांग की थी। जिस पर प्रशासन से कस्बाक्षेत्र में तो इस मांग को तुरंत पूरा करवा दिया था परंतु अब यह समस्या बाहरी क्षेत्र में यात्रियों के लिए जी का जंजाल बन गई है। इसके अलावा टैंपो के ओवरलोडेड होने के कारण घटना के वक्त टैंपो चालक द्वारा टैंपो पर नियंत्रण खो बैठना भी इसका एक कारण है। पंचायत समिति पूर्व उपप्रधान कमला मेघवाल व यूथ कांग्रेस के लोकसभा सचिव निखिल बिश्नोई ने प्रशासन व पुलिस से इन घटनाओं की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

No comments